हार्स शो के दौरान घोड़े की कीमत लगी तीन करोड़, मालिक ने बेचने से किया इंकार

हार्स शो के दौरान घोड़े की कीमत लगी तीन करोड़, मालिक ने बेचने से किया इंकार

पंजाब के फरीदकोट शुगर मिल मैदान में चल रहे चार दिवसीय हार्स शो में शामिल हुए पंजाब समेत कई राज्यों से करीब 200 से ज्यादा नुकरा व मारवाड़ी नस्ल के घोड़े शामिल हुए। इनके बीच विभिन्न मुकाबले करवाए गए। बुधवार को यह मेला समाप्त हो गया। 

इस मेले में आए घोड़ों की कीमत की बात करें तो तीन लाख से लेकर तीन करोड़ तक की कीमत के घोड़े यहां देखने को मिले। इस मेले में काला कांटा, बाहुबली, रुस्तम और पद्म नाम वाले घोड़ों की कीमत करोड़ों में लगी। विजेता घोड़े के मालिकों को कार और मोटरसाइकिल देकर सम्मानित किया गया।
इस मौके पर पद्म घोड़े के मालिक जसपाल सिंह ने बताया कि इस घोड़े की कीमत लगभग 3 करोड़ रुपये लगाई गई, लेकिन उन्होंने इसे बेचने से इनकार कर दिया। मारवाड़ी नस्ल और सफेद रंग का यह घोड़ा काफी सुंदर है और इसके शरीर पर एक भी दाग नहीं है। पद्म की उम्र करीब चार साल है। इसकी ऊंचाई मेले में आए सभी घोड़ों से अधिक है।

सलमान भी खरीद चुके हैं बेताब
पद्म घोड़े के मालिक जसपाल सिंह ने बताया कि बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान उनसे बेताब नाम का घोड़ा खरीद कर ले गए थे। उन्होंने बताया कि पद्म की डाइट भी स्पेशल है। यह हमारा कमाऊ पूत है। इसे बेच नहीं सकते। फरीदकोट हॉर्स ब्रीड सोसाइटी हर वर्ष इस मेले का आयोजन करवाती है। हॉर्स शो के आयोजक पूर्व विधायक कुशलदीप सिंह ढिल्लों ने बताया कि यह उनका छठा हॉर्स शो है। पहले लोग शौक के तौर पर इसमें जुड़ते थे, लेकिन अब यह सहायक धंधे के रूप में विकसित हो रहा है।

Related posts